Saturday 6 January 2018

टिक - चार्ट - व्यापार प्रणाली


MetaTrader के लिए टिक ट्रेडिंग सिस्टम्स में शामिल हुए सितम्बर 2007 स्थिति: सदस्य 246 पोस्ट मैं महान सफलता के साथ कुछ समय का टिकट का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन निंजा ट्रेडर के साथ अब कोई मुफ्त टिकटिक डेटा एक्सेस करने की अनुमति नहीं देते, मुझे वैकल्पिक विकल्प तलाशना होता था। मैं मेटा ट्रेडर को टिक चार्ट के रूप में उपयोग करने का एक रास्ता खोज रहा था जैसे मैंने निंजाट्रेडर के साथ किया था। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि यह धागा समुदाय को टिक ट्रेडिंग सिस्टम की संभावना खुल जाएगा। कृपया किसी भी टेम्पलेट या आपके साथ सफलता हो रही टिकियाँ पोस्ट करें। अपने मेटाट्रेडर चार्ट को एक टिकटिक चार्ट में कनवर्ट करने के साथ मैं आरंभ करूँगा। 1. किसी भी 1 मिनट नग्न चार्ट को खोलें। 2. चार्ट पर ड्रॉप-टाईटडाटाटाटॉकेट सूचक ड्रॉप करें 3. नीचे टिकने के लिए शुरू करने के लिए टिक्सेस का इंतजार करना बहुत महत्वपूर्ण है। एक बार जब टिकने शुरू हो गए, तो सूचक PostTickData को उस विंडो में ड्रॉप करें जिसे आपने लॉगटिकडाटा इंडिकेटर के साथ बनाया था। 5. जब आप PostTickData सूचक छोड़ते हैं, तो आपको 5 से नंबर बदलने की आवश्यकता होगी, अन्यथा डिफ़ॉल्ट सेटिंग 5 टिकियां है। (मुझे 133 टिक चार्ट का उपयोग करना पसंद है) 6. अब अपने ऑफ़लाइन चार्ट पर जाएं और आपको अभी बनाया टिक चार्ट मिलेगा। बस उस पर डबल क्लिक करें और आपके पास अपना नया चार्ट है अब आप उस पर किसी भी टेम्पलेट पर बस डाल सकते हैं और वहां से प्रयोग करते हैं। अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) 70 टिक चार्ट को स्क्रैप करना अच्छा दिन सबको, फोरम पर मेरा नाम एलेन या व्यापारी। आईडी एक टिक चार्ट पर विदेशी मुद्रा की कीमत एक्शन स्केलिंग पर चर्चा करने के लिए एक थ्रेड प्रारंभ करना चाहता है मैंने पाया है कि यह बाजारों से धन निकालने का एक शानदार तरीका है। इसके लिए बाजार की समझदारी की आवश्यकता है आपके व्यापार। इसमें कोई फोकस नहीं है जिसमें मेरा मतलब ऐतिहासिक संकेतक है कि मुझे पूरी तरह बेकार लगता है। मुझे पता है कि बहुत से लोगों की भावनाओं को दर्द होता है क्योंकि 95 व्यापारियों के लिए संकेतक पसंद करते हैं, जो मेरी राय में 95 व्यापारियों के पैसे खोने का प्रमुख कारण है। सभी इंटरबैंक संकेतक का इस्तेमाल न करने के बाद, पेशेवरों संकेतक का इस्तेमाल न करें, क्यों एक खुदरा व्यापारी उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं। जवाब सरल है क्योंकि वे सेक्सी हैं हाथ में विषय पर वापस मैं 70 टिकटिक चार्ट का उपयोग करता हूं, जो कि मैं खरीदने और बेचने के लिए कोई संकेतक नहीं है केवल मैं केवल मूल्य क्रिया और ऑर्डर प्रवाह का व्यवसाय करता हूं। मैं महीने में एक महीने में 90 जीत दर औसत। और नौ महीने में 200 से अधिक लाभ में मेरा खाता बढ़ाया है। मैं किसी को भी कुछ भी बेचने के लिए नहीं हूँ, बस अपनी एक्शन स्केलेपिंग के बारे में चर्चा करने के लिए और अपनी पसंद के बारे में चर्चा करना चाहता हूं। जितना अधिक मैं इसके बारे में और जितना ज्यादा मैं सीखता हूँ और मैं आशा करता हूँ कि आप ऐसा करेंगे अच्छा व्यापार, ट्रेडर्स आप हमें अपनी पद्धति के बारे में अधिक बता सकते हैं धन्यवाद मैं अपनी पुस्तक विदेशी मुद्रा मूल्य कार्रवाई स्केलिंग में बॉब वाल्मन द्वारा वर्णित मूल्य कार्रवाई स्केलिंग पद्धति का उपयोग करता हूं, मैंने अपने व्यक्तित्व को फिट करने के लिए इसे थोड़ा संशोधित किया है। उदाहरण के लिए, मैं खाते के प्रवाह और अस्थिरता को ध्यान में रखता हूं, और मैं समाचार व्यापार भी करता हूं। लेकिन मैं उन 7 प्रविष्टि सेटअपों का पालन करता हूं जो वह बताते हैं। मैं अपने ब्लॉग पर सब कुछ का विस्तार करता हूं (फ़ोरम पर पुनः लिखने के लिए इसकी बहुत अधिक जानकारी) wallstreet2easystreet लेकिन अन्य व्यापारियों के साथ यहां पर चर्चा करना आसान है। असल में मैं पिछले 2 घंटो की कीमत की कार्रवाई को देखता हूं, यह निर्णय लेता है कि प्रतिरोध को रोकने से पहले 10 पीआईपी या उससे ज्यादा स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त रेंज के ब्रेक और पुलबैक की कीमत क्या है, जहां कीमत बढ़ सकती है और स्केल कर सकती है। समाचार व्यापार एक अतिरिक्त बोनस है जो आमतौर पर स्पाइक पर एक पुलबैक प्रविष्टि होता है यहाँ एक संक्षिप्त व्याख्या है: मुस्कुराते हुए व्यापारिक अवलोकन आदि। DaytradingBis मेरा प्रश्न यह है कि आपको 70 टिकटिक चार्ट कहां मिलते हैं और 70 धन्यवाद। nevar: यहाँ संक्षिप्त विवरण है: smilingsynic व्यापार अवलोकन आदि। DaytradingBis मेरा सवाल है, जहां आप 70 टिकटिक चार्ट मिलता है और 70 धन्यवाद क्यों। एक अच्छा सवाल है बॉब 70 टिक चार्ट का उपयोग करता है और मैंने उसे अपनी कार्यप्रणाली से उठाया और इसका इस्तेमाल करना जारी रखता है, लेकिन यह अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन जैसा कि वह बताता है कि आप 60 से 100 तक कहीं भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। मैं अपने सभी चार्टिंग और आदेश निष्पादन के लिए निंजा व्यापारी का उपयोग करता हूं। यदि केवल किसी चीज को धोखा देने के बाद ही व्यापार करना आसान होता है यद्यपि यह विधि के यांत्रिकी को थोड़ा कम करता है यह क्यों और जब बहुत अच्छी तरह से सभी को कवर नहीं करता है इसके अलावा यह अल ब्रूक्स जैसी कुछ भी नहीं है 70 टिक चार्ट तेजी से लग सकता है लेकिन यह वास्तव में व्यापार का धीमा तरीका है। वास्तव में मैं टिक चार्ट पर केवल ट्रेड करता हूं। वे मानक समयबद्ध किए गए चार्ट के समान हैं, और बहुत ही समान सेटअप की अनुमति देते हैं, लेकिन एक टिक चार्ट पर आप पहले व्यापार में हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि वे पहले मोमबत्ती को पूरा करते हैं यदि व्यापारिक गतिविधि दिखाई देती है। जादू 70 के बारे में। मैं किसी भी स्थिर संख्या का उपयोग नहीं करता हूं, मैं पिछले सत्र (सत्रों) के लिए मात्रा की मात्रा बढ़ाता हूं और इसे कई मोमबत्तियों से विभाजित करता हूं, जिसे मैं एक सत्र (आमतौर पर 3 मिनट की मोमबत्तियाँ लगाता है) पर निर्भर करता है एक टिकर पर) लेकिन मेरे पास कोई मेकैनिकल सेटअप नहीं है - इसलिए मैं भाग लेना चाहता हूं। तो मैं यहाँ हूँ और सेंसेई को सुनना मार्च के लिए अभी तक कई ट्रेडों के लिए नहीं, यहां पर कुछ खरीदते हैं। हे एलेन, किसी अन्य व्यक्ति को टिक चार्ट्स का कारोबार देखने के लिए अच्छा लगता है मैंने 15tic और 1tic का कारोबार किया है, बहुत अच्छे परिणाम के साथ मोमबत्ती की स्थापना पढ़ना। मैं एक दैनिक मुफ़्त ब्लॉग रखता हूँ, इसे एपीप्थोविंग पार्टी में देखें। मैं कुछ संकेतकों का उपयोग करता हूं, लेकिन वे वास्तव में एक दृश्य उपकरण हैं जो कि अन्य व्यापारियों को सेटअप देखने में मदद करते हैं और मौजूदा ट्रेडों में थोड़ी देर तक मुझे रखने में मदद करने के लिए। स्क्रैपिंग के रूप में जाने वाला धागा किसी बाज़ार को व्यापार करने का शानदार तरीका है। सरल दिन की ट्रेडिंग रणनीति दुनिया भर के व्यापारियों के साथ काम करना I8217ve ने एक आम विषय देखा दिन व्यापारियों का व्यापार बहुत जटिल होता है वे अपने व्यापार स्क्रीन पर दर्जनों संकेतक साजिश करते हैं और फिर विश्वास के साथ व्यापार में प्रवेश करने में असफल होते हैं। इस लेख में आप सीखेंगे कि एक सरल दिन की ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके अपने व्यापार निर्णयों पर भरोसा कैसे करना है जो केवल दो संकेतकों पर आधारित है। इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए सर्वश्रेष्ठ बाजार क्या हैं ये रणनीति किसी भी बाजार में काम करने वाली रणनीति के अनुसरण में एक सरल प्रवृत्ति है, लेकिन एक दिन व्यापारी के रूप में मैं वायदा कारोबार करना पसंद करता हूं। रॉकवेल ट्रेडिंग में, हम इस रणनीति को हमारे लाइव ट्रेडिंग रूम में निम्नलिखित बाजारों में रहते हैं: ई-मिनी एसएमपीपी ई-मिनी डो ई-मिनी एसएमपीपी मिड कैप एफएक्स यूरो 30-वर्ष टी-बांड कैसे अपना चार्टिंग सॉफ़्टवेयर सेट करने के लिए समय सीमा, हम इस रणनीति के लिए टिकटों को पसंद करते हैं। यदि आप टिक चार्ट से परिचित नहीं हैं, तो टिक बार एक विशिष्ट संख्या के ट्रेडों के बाद पूरा होता है, एक समय सीमा के बजाय 5 या 15 मिनट के बार। उदाहरण के तौर पर, मैं ई-मिनी SampP के लिए एक 4,500 टिक चार्ट का उपयोग करता हूं। इसका मतलब है कि हर 4,500 ट्रेडों पर एक बार या मोमबत्ती बनाई जाती है। एक बार को पूरा करने में 2 से 5 मिनट लग सकते हैं, लेकिन वास्तविक समय वास्तव में doesn8217t बात को पूरा करने के लिए लेता है। ये सभी मायने रखता है कि बाज़ार में निष्पादित ट्रेडों की संख्या है। टिक चार्ट का उपयोग करने का फायदा यह है कि बारिश की संख्या में वृद्धि और अस्थिरता के आधार पर कम हो जाएगा जब बाजार आगे बढ़ रहा है और अधिक ट्रेड होते हैं, तो आपके पास अधिक बार होंगे यदि बाजार शांत हैं तो आपके पास कम बार होंगे उदाहरण के तौर पर, ई-मिनी एसएम्पपी के लिए 4,500 ट्रेडों की सेटिंग आम तौर पर 7 से 10 बार के बीच 17 घंटे के रात्रि सत्र (16:30 पूर्वाह्न ईएसटी और 9:30 पूर्वाह्न ईएसटी) के दौरान उत्पन्न होती है क्योंकि ई-मिनी SampP नहीं है सक्रिय रूप से इस समय के दौरान कारोबार किया। हालांकि, सक्रिय व्यापार के पहले दो घंटे (9: 30 से 11:30 पूर्वाह्न ईएसटी के बीच), आप दिन की ट्रेडिंग गतिविधि के आधार पर, 16 और 24 बार के बीच की उम्मीद कर सकते हैं। टिक चार्ट चार्ट से समय कारक निकाल देते हैं और अपनी सलाखों के लिए मात्रा और अस्थिरता जोड़ते हैं इसे एक प्रयास करें और you8217ll शायद यह पता लगाएंगे कि टिक चार्ट आपको बाज़ार में इंट्रैडेए आंदोलनों को देखने का एक आसान तरीका है। ध्यान दें । हम हर साल 2-3 बार बाजारों के लिए टिक सेटिंग्स अपडेट करते हैं, चूंकि बाजार में अस्थिरता बदल सकती है। अगला कदम चार्ट में लोकप्रिय एमएसीडी संकेतक जोड़ना है। बस मानक सेटिंग्स का उपयोग करें: धीमी गति से चलती औसत 12 के लिए तेजी से बढ़ औसत के लिए 12 और एमएसीडी 8211 8220 सिसिनल लाइन 8221 की चलती औसत के लिए 9 मैं बाजार की दिशा की पहचान करने के लिए एमएसीडी का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन मैं इसका उपयोग कर रहा हूं थोड़ा मोड़: यदि एमएसीडी अपनी सिग्नल लाइन के ऊपर है और शून्य लाइन से ऊपर है तो बाजार में एक अपट्रेंड में है। यदि एमएसीडी अपनी सिग्नल लाइन के नीचे है और शून्य लाइन से नीचे है, तो बाजार एक डाउनट्रेंड में है। मेरा चार्टिंग सॉफ़्टवेयर मुझे कुछ मानदंडों के आधार पर सलाखों को रंगाने की अनुमति देता है, और इसलिए मैं बार-बार एक अपट्रेंड (ऊपर की परिभाषा के अनुसार) और डाउनथ्रेंड लाल में सलाखों के रंगों को रंगीन कर रहा हूं। बग़ल में बाजार में सफ़लता से बचने के लिए और केवल मजबूत प्रवृत्तियों को पकड़ने के लिए, हम एक दूसरे सूचक को जोड़ रहे हैं: बोलिंगर बैंड हम निम्नलिखित सेटिंग्स का उपयोग कर रहे हैं: मानक विचलन के लिए चलती औसत 2 के लिए 12 ट्रेडिंग-मार्केट लाइव स्पीनर के साथ 20 दिनों के लोकप्रिय मूल्य और तकनीकी संकेतक 8230 के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें। हम अपने एंट्री सिग्नल को निर्धारित करने के लिए बोलिन्जर बैंड का उपयोग करते हैं: ऊपरी बोलिंजर बैंड के मान पर एक स्टॉप ऑर्डर के साथ लंबी दर्ज करें यदि बाजार ऊपर की ओर बढ़ रहा है (ऊपर की परिभाषा देखें)। यदि आप भरे नहीं हैं, तो ऊपरी बोलिंजर बैंड मान को प्रतिबिंबित करने के लिए अपना स्टॉप ऑर्डर समायोजित करें जब तक कि हम किसी अपट्रेंड में बने रहते हैं। निचले बोलिंजर बैंड के मूल्य पर एक स्टॉप ऑर्डर के साथ लघु दर्ज करें यदि बाज़ार डाउनट्रेन्ड में है (ऊपर की परिभाषा देखें)। यदि आप भरे नहीं हैं, तो कम बॉलिंजर बैंड को प्रतिबिंबित करने के लिए अपना स्टॉप ऑर्डर समायोजित करें जब तक हम डाउनटाइंड में रहते हैं स्टॉप ऑर्डर का उपयोग करके हम केवल ट्रिगर हो जाएंगे यदि बोलिंगर बैंड के माध्यम से कीमतें बढ़ जाएंगी, जो प्रवृत्ति को जारी रखने के संकेत दे सकती हैं आप देखेंगे कि ये सरल नियम आपको एक मजबूत प्रवृत्ति को पकड़ने के लिए अनुमति देते हैं, और कहा जाता है कि बोलिन्जर बैंड के उपयोग से आपको कई 8220 एफएलएस सिग्नल 8221 से बचने में मदद मिलेगी। हमारी सरल ट्रेडिंग रणनीति में हम अस्थिरता आधारित निकास का उपयोग कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य एक शांत बाजार में छोटे स्टॉप और लाभ लक्ष्य का उपयोग करते हुए, एक अस्थिर बाजार में व्यापक स्टॉप और लाभ लक्ष्य का उपयोग करके विभिन्न बाजार स्थितियों को समायोजित करना है। हम औसत दैनिक रेंज (एडीआर) का उपयोग करके बाजार की अस्थिरता को मापते हैं। एडीआर की गणना के लिए, हम डेली हाई और डेली लो के बीच की दूरी को मापते हैं। और पिछले सात दिनों में औसत बनाते हैं: नीचे दिए गए चार्ट में आप देख सकते हैं कि 25 मार्च 200 9 को ई-मिनी एसएम्पपी में दैनिक रेंज 36 अंक थी। आप केवल पिछले 7 दिनों के लिए इस श्रेणी की गणना करते हैं और औसत दैनिक रेंज (एडीआर) प्राप्त करते हैं। हम अपने स्टॉप लॉस और प्रॉफिट लक्ष्य की गणना करने के लिए इस एडीआर का उपयोग करते हैं: लॉस एडीआर 0.10 लाभ लक्ष्य एडीआर 0.15 जैसा कि आप देख सकते हैं, हम स्टॉप लॉस और एडीआर के 15 लाभ लक्ष्य के रूप में औसत दैनिक रेंज के 10 का उपयोग कर रहे हैं। मैं अत्यधिक मुनाफा लेने और इससे पहले कि आप के मुकाबले चलते हैं, एक व्यापार से बाहर निकलने के लिए लाभ लक्ष्य का उपयोग करने की सलाह देते हैं I हमारे लाभ लक्ष्य और नुकसान को रोकने के अलावा, अगर कोई बार पूरा हो जाता है तो हम एक व्यापार बंद कर देंगे और हम एक एमएसीडी क्रॉसओवर देखेंगे। यदि हम लंबे हैं और एमएसीडी सिग्नल लाइन के नीचे वापस लौटते हैं, या लघु और एमएसीडी सिग्नल लाइन के ऊपर वापस क्रॉस करते हैं, तो हम व्यापार को बंद करना चाहते हैं यदि कोई प्रवृत्ति बदल जाती है तो स्थिति से बाहर निकलने के लिए। यह रणनीति एक साधारण दिन ट्रेडिंग रणनीति है जो 8217 के समझने और निष्पादित करने में आसान है। इसे जांचें और आपको आश्चर्य होगा कि यह कितना मजबूत है। एक बार जब आप मूल नियमों से परिचित होते हैं, तो अपने व्यक्तिगत व्यापार प्राथमिकताओं को शामिल करने पर विचार करें जैसे कि पिछली स्टॉप या किसी भी अतिरिक्त फ़िल्टर का उपयोग करके आप स्थिति में स्केलिंग और बाहर की स्थिति को स्केलिंग कर सकते हैं। आपके व्यापार में सभी बेहतरीन

No comments:

Post a Comment